बॉलीवुड की 5 खतरनाक हैकिंग फिल्म – Top 5 Bollywood hacking movies

0

दोस्तों अगर आपकी रुचि कंप्यूटर, टेक्नोलॉजी और हैकिंग के क्षेत्र में भी है तो आप भी हैकिंग फिल्में देखना बहुत पसंद करेंगे, अगर हां तो यह आर्टिकल टॉप टेन हैकिंग फिल्में आपके लिए ही है। आज की इस पोस्ट में आप बेस्ट बी हॉलीवुड हैकिंग मूवीज के बारे में बताएंगे |अगर आपने इस हैकिंग मूवी लिस्ट में से कोई भी मूवी नहीं देखी है तो आप इस मूवी को एक बार जरूर देखें जिसे देखने के बाद आपको काफी मजा आने वाला है और कुछ हैकिंग मूवी देखने के बाद आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा।



Top Hacking Bollywood Movies

1.
Mickey Virus

2. Hacked

3. Prince

4. Sid the Hacker

Mickey Virus

मिकी वायरस मूवी पूरी तरह से हैकिंग पर आधारित है। जिसमें 5 दोस्त हैं जो हैकिंग में माहिर हैं। उसमें से एक दोस्त मिकी को साइबर अटैक क्राइम का मामला पुलिस के साथ सुलझाने का काम मिल जाता है। लेकिन मिकी अपना काम मजे के लिए करता है, मिकी को पता भी नहीं चलता और गलती से वह बैंक अकाउंट हैक कर उसे चुरा लेता है। आगे क्या होता है यह जानने के लिए आप पूरी फिल्म YouTube पर देख सकते हैं। मिकी वायरस, जिसमें चार से पांच लोगों का हैकिंग ग्रुप है।
मिकी वायरस फिल्म बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ हैकिंग फिल्मों में से एक है। जिसमें 5 दोस्त हैं जो हैकिंग में माहिर हैं। उसमें से एक दोस्त मिकी को साइबर अटैक क्राइम का मामला पुलिस के साथ सुलझाने का काम मिल जाता है।लेकिन मिकी मस्ती के लिए अपना काम करता रहता है, मिकी को पता भी नहीं चलता और वह गलती से बैंक अकाउंट हैक कर 100 करोड़ रुपये चुरा लेता है।

Hacked

आज इंटरनेट पर कोई भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। आए दिन कोई न कोई साइबर क्राइम होता रहता है। कुछ ऐसा ही है हमारी लिस्ट में पहली हैकिंग फिल्म- हैक्ड, जो 2020 में रिलीज हुई है।जिसमें एक 18 साल के लड़के को अपने से बड़ी लड़की से प्यार हो जाता है। और लड़की को पाने के लिए हर कदम पर उसे अपने कंप्यूटर में ट्रैक करता रहता है। और इसी तरह वह लड़की की जिंदगी हैक कर लेता है।                                   
 

 जो ऐसे चतुर हैकर के बारे में बताती है। प्रोग्रामिंग और कोडिंग की दुनिया का मास्टर कौन होता। और वह अपनी प्रोग्रामिंग स्किल्स के जरिए लोगों के मोबाइल और कंप्यूटर से छेड़छाड़ करता रहता हैवह किसी भी सिस्टम को एक्सेस कर सकता है। या इसे संशोधित करें। लेकिन इस सारी मस्ती के बीच उन्हें कुछ अजीबोगरीब खराब नतीजों का सामना करना पड़ता है। यह सबसे अच्छी हैकिंग फिल्मों में से एक है। इस हैकिंग फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं।


prince

 2010 में आई विवेक ओबेरॉय की हैकिंग फिल्म प्रिंस एक्शन, साइंस और हैकिंग का मिश्रण है। बॉलीवुड में बनी इस फिल्म ने साइंस को आधार बनाकर बहुत कुछ अच्छा बताया है. जो देखने का एक अनूठा अनुभव देता है। फिल्म में विवेक ओबेरॉय की दिमागी मेमोरी को हटाकर मेमोरी कार्ड जैसे डिवाइस में सेव कर दिया जाता है। फिर पूरी फिल्म के दौरान वह अपनी याद के लिए तकनीक की दुनिया में भटकते रहते हैं।


सिड द हैकर
 

सिड द हैकर सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड हैकिंग मूवी में से एक है |इस मूवी में हैकर्स का एक ग्रुप है जो सोशल नेटवर्क, टेलीकॉम सेक्टर और बैंकिंग सेक्टर के महत्वपूर्ण डेटा को हैक करता है। और अपने गलत कामों को अंजाम देने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहता है।यह फिल्म पूरी तरह से हैकिंग पर आधारित है और इसमें थोड़ा सा हॉलीवुड अंदाज दिखाने की कोशिश की गई है। यह फिल्म YouTube पर Goldmines चैनल पर प्रकाशित हुई है, आप वहां देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here